You are here: Home » Uncategorized » मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर आने वाले वायरल संदेशों को नजरअंदाज करें।

मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर आने वाले वायरल संदेशों को नजरअंदाज करें।

अफवाहों को नजरअंदाज करें

मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर आने वाले वायरल संदेशों को नजरअंदाज करें।

मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर आने वाले वायरल संदेशों को नजरअंदाज करें।

बेबुनियाद, आधारहीन और फालतू मेसेज, विडियो एवं जानकारी को वायरल नहीं करें। जरूरी हो तो नजदीकी से पुलिस स्टेशनों से संपर्क करें या विभिन्न जोन के एसीपी, डीसीपी या अडिशनल सीपी से संपर्क कर उन्हें जानकारी दें। पुलिस ने गलत जानकारी देने या विडियो वायरल करने पर कानून के तहत कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी है.

मुंबई पुलिस प्रेस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, तेज ध्वनि वाले पटाखे, पशुओं को तंग करने के मकसद से फोड़े जाने वाले पटाखे व लोगों को तंग करने के उद्देश्य से गली-मोहल्लों में जलाए जाने वाले पटाखों पर पुलिस पेट्रोलिंग टीम, बीट मार्शल्स एवं मोबाइल पुलिस वैन के अधिकारियों व सिपाहियों की खास नजर रहेगी। किसी तरह की अप्रिय घटना होने पर वायरलेस के जरिए पुलिस नियंत्रण कक्ष में सूचना मिलने एवं उन सूचनाओं पर अमल करने के लिए पुलिस की ओर से खास इंतजाम किए गए हैं। साथ ही, पुलिस मेडिकल मोबाइल वैन और फायर ब्रिगेड भी सतर्क हैं, ताकि आग लगने या किसी अप्रिय घटना की सूचना मिलते ही, तुरंत मौके तक पहुंच सकें।

महिलाओं एवं युवतियों व बच्चियों के साथ अभद्र व्यवहार, छेड़छाड़, अश्लील टिप्पणी, पीछा करने, बदसलूकी व गलत हरकत करने वालों पर प्रशासन की ओर से विशेष ध्यान दिया गया है। इसके लिए भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सादी ड्रेस में महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। करीब 55 सौ सीसीटीवी कैमरे से पूरे मुंबई में चल रही हरकतों को भी मुख्य नियंत्रण कक्ष द्वारा निगरानी रखी जा रही है, जबकि ट्रैफिक पुलिस की ओर से शहर के भीड़-भाड़ वाली सड़कों पर खास नजर रखी गई है। रेलवे स्टेशनों से सटी सड़कों पर अतिरिक्त संख्या में ट्रैफिक पुलिस को तैनात कर यातायात को सुचारू बनाए जाने का काम किया जा रहा है।लोगों से शांतिपूर्वक दिवाली मनाने की अपील की है। लोगों को भी मुंबई पुलिस के साथ सहयोग करना चाहिए। दिवाली के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष इंतजाम किए हैं। सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात रहने के आदेश दिए गए हैं, साथ ही दोपहर बाद थोड़ी-थोड़ी देर में अपने-अपने इलाके की गश्त करने के निर्देश भी, ताकि कोई अप्रिय घटना नहीं घटे…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *